About

header ads
header ads

#ब्रेकिंग_न्यूज़ सऊदी अरब की राजधानी रियाद सहित पांच प्रमुख शहरों में लगा 24 घंटे का कर्फ्यू।

सऊदी अरब (UAEA News7 अप्रैल 2020) सऊदी अरब में क्रोनोवायरस से सोमवार को चार और मौतें हुईं। सऊदी सरकार ने घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए राजधानी अल-रियाद सहित कई शहरों में 24 घंटे कर्फ्यू लगा दिया है।रियाद, तबूक,दम्माम,ज़ुहरान,अल हुफुफ।के इलावा चार गवर्नर राज्यों में भी जिद्दा, ताइफ़, अल-क़तीफ और अल खुबेर में दिन रात का कर्फ्यू और लॉकडाउन लागू किया गया है।

इससे पहले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य में कोरोना वायरस से चार नई मौतों की पुष्टि की है। राज्य में अब तक घातक वायरस से 38 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के 60 नए मामलों की पुष्टि की है। मामलों की कुल संख्या अब 2523 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस के पुष्टि किए गए मामलों में से 47% सऊदी नागरिक हैं और 53% विदेशी हैं। वे देश में रोजगार के सिलसिले में मुक़ीम(रुके) हैं।या कुछ दिनों के वीजे पर आए हुए हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सऊदी सरकार ने नागरिकों के आज़ाद आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है और पहले से ही प्रमुख शहरों में कर्फ्यू लगा दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि लोगों की खरीदारी और पर्यटन के लिए गतिशीलता चिंता का कारण है।इसी लिए एक तंत्र तैयार करने का निर्देश दिया गया था

शाह सलमान ने एक फरमान जारी किया था। उन्होंने विदेशों से सऊदी नागरिकों के निर्वासन का आदेश दिया और कहा कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में फंसे नागरिकों की वापसी को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इस संबंध में एक हॉटलाइन नंबर दिया गया है। विदेश में फंसे सऊदी नागरिक संपर्क के तंत्र के बारे में जानने के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां